मामाअर्थ का शेयर एक दिन में 20% चढ़ा:₹330 पर पहुंचा, 5 दिन में 27% रिटर्न दिया; कारण- चौथी तिमाही में मजबूत रेवेन्यू ग्रोथ

by Carbonmedia
()

मामाअर्थ की पेरेंट कंपनी होनासा कंज्यूमर लिमिटेड के शेयर में शुक्रवार, 23 मई को 20% की तेजी रही। ये एक दिन में 55 रुपए चढ़कर 330.19 रुपए पर पहुंच गया। शेयर में यह बढ़त कंपनी के मजबूत तिमाही नतीजों की वजह से हुई। वित्त वर्ष 2024-25 की चौथी तिमाही में होनासा को 25 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। सालाना आधार यह 18% कम हुआ है। हालांकि कंपनी का ऑपरेशनल रेवेन्यू 13% बढ़कर 534 करोड़ रुपए रहा। पिछले साल की समान तिमाही में यह 471 करोड़ रुपए था। Q4FY25 ग्रॉस प्रॉफिट मार्जिन Q4FY25 में 70.7% बढ़ा कंपनी का ग्रॉस प्रॉफिट मार्जिन Q4FY25 में 70.7% बढ़ा है। EBITDA यानी अर्निंग बिफोर इंटरेस्ट टैक्स डेप्रिसिएशन एंड अमॉर्टाइजेशन पिछले साल के मुकाबले 18% गिरकर 27 करोड़ रुपए रहा। Q4FY24 में कंपनी ने 33 करोड़ रुपए का EBITDA जनरेट किया था। EBITDA मार्जिन भी 7% से गिरकर 5.1% रही है। 5 दिन में 23% चढ़ा होनासा कंज्यूमर का शेयर होनासा कंज्यूमर का शेयर पिछले 5 दिन में 26.75%, एक महीने में 40.14%, छह महीने में 45.55% और इस साल यानी 1 जनवरी से अब तक 32.34% रिटर्न दिया है। हालांकि बीते एक साल में यह 21.07% गिरा है। कंपनी का मार्केट कैप 10,740 करोड़ रुपए है। पर्सनल केयर और ब्यूटी प्रोडक्ट्स बनाती है होनासा कंज्यूमर होनासा कंज्यूमर लिमिटेड पर्सनल केयर और ब्यूटी प्रोडक्ट्स बनाती है। कंनपी कई ब्रांड्स जैसे मामाअर्थ, द डर्मा कंपनी, एक्वालॉजिका और आयुगा के जरिए अपने प्रोडक्ट्स बेचती है। इसके अलावा कंपनी ने अपने प्रोर्टफोलियो मजबूत करने के लिए कई सट्रैटेजिक एक्वाजिशन भी किया है। इसमें प्रोडक्ट और सर्विस कंपनी बीब्लंट और डर्मिटोलॉजिस्ट फॉर्मुलेटेड स्कीनकेयर ब्रांड डॉ शेठ शामिल है। कंपनी की शुरुआत 2016 में हुई थी। इसके संस्थापक गजल और वरुण हैं। नए माता-पिता बनने के बाद उन्होंने अपने बच्चे के लिए टॉक्सिन-फ्री प्रोडक्ट बनाने का फैसला किया था। कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक, मामाअर्थ एशिया का पहला ब्रांड है, जिसके प्रोडक्ट मेड सेफ सर्टिफाइड हैं।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating / 5. Vote count:

No votes so far! Be the first to rate this post.

Related Articles

Leave a Comment