गुरुग्राम के पैसेंजर को इंडिगो ने फ्लाइट से रोका:अहमदाबाद क्रैश के बाद सोशल मीडिया पोस्ट वायरल, केवल 60 सैकेंड लेट हुआ था

by Carbonmedia
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गुरुग्राम के अमित मिश्रा ने इंडिगो एयरलाइंस पर समय से बोर्डिंग गेट पर पहुंचने के बावजूद फ्लाइट में चढ़ने से रोकने का आरोप लगाया है। इस घटना को लेकर उसने लिंक्डइन पर एक पोस्ट भी डाला। जो अहमदाबाद एयर इंडिया की फ्लाइट के क्रैश होने के बाद उसकी लिंक्डइन पोस्ट वायरल हो रही है। अब शनिवार को इंडिगो ने अमित मिश्रा को 10 लाइन का रिप्लाई किया है। वायरल पोस्ट में अमित मिश्रा ने बताया कि 5 जून को दिल्ली से बागडोगरा की उड़ान के लिए वे सुबह 6:25 बजे चेक-इन कर 7:04 बजे गेट पर डिपार्चर से 26 मिनट पहले पहुंचे थे। फिर भी उन्हें बोर्डिंग से रोक दिया गया। दरअसल इंडिगो ने उड़ान को बिना पूर्व सूचना के 7:20 बजे के लिए रीशेड्यूल किया था। इसके बावजूद वे 16 मिनट पहले गेट पर थे, लेकिन स्टाफ ने उन्हें वापस लौटा दिया, जबकि अन्य यात्री बोर्डिंग कर रहे थे। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि स्टाफ ने उनके सामने ही DGCA कर्मियों को गेट बंद करने का निर्देश दिया। उन्होंने लिखा कि गेट स्टाफ ने मुझे बोर्ड करने से मना कर दिया, जबकि यात्री अभी भी एयरब्रिज में थे और मेरे ठीक पीछे वाले भी बोर्डिंग कर रहे थे। मुझे सबसे ज़्यादा हैरानी इस बात पर हुई कि मेरे बार-बार अनुरोध करने के 3 मिनट बाद महिला स्टाफ ने डीजीसीए कर्मियों को गेट बंद करने का निर्देश दिया, ठीक मेरे सामने ही। उन्होंने कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया। बस बोर्ड लगा दिया कि आप बोर्डिंग नहीं कर रहे हैं। महत्वपूर्ण मीटिंग छूटी इससे उनकी महत्वपूर्ण मीटिंग छूट गई। क्योंकि उनकी बागडोगरा-हैदराबाद की उड़ान रद्द करनी पड़ी और दिल्ली-हैदराबाद की नई फ्लाइट दोगुनी कीमत पर बुक करनी पड़ी। उन्होंने इंडिगो पर खराब व्यवहार और सिमपैथी की कमी का आरोप लगाते हुए पूर्ण रिफंड और मुआवजे की मांग की। अहमदाबाद क्रै​​​​​​श के बाद जब उनकी पोस्ट वायरल हुई तो शनिवार रात को करीब सात दिन बाद इंडिगो ने जवाब में कहा कि हमसे जुड़ने के लिए समय निकालने के लिए आपका धन्यवाद। हमारी पिछली बातचीत के अलावा और जैसा कि आपने पुष्टि की है, आपकी उड़ान और बोर्डिंग समय के बारे में समय पर अपडेट आपके पंजीकृत संपर्क विवरण पर साझा किए गए थे। हम वास्तव में समझते हैं कि एक नियोजित यात्रा को छोड़ना कितना निराशाजनक हो सकता है और हुई असुविधा के लिए ईमानदारी से खेद है। सावधानीपूर्वक समीक्षा करने के बाद हम यह साझा करना चाहते हैं कि हमारी टीम ने सभी ग्राहकों को समायोजित करने के लिए निर्धारित गेट बंद होने के समय तक बोर्डिंग गेट खुला रखा था। हमारे रिकॉर्ड के अनुसार दुर्भाग्य से आप गेट बंद होने के बाद पहुंचे। हम आपकी समझदारी की ईमानदारी से सराहना करते हैं और हमारे साथ आपकी भविष्य की यात्राओं पर एक सहज अनुभव सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

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