नपंचकूला में डीसी ने सुनी लोगों की शिकायतें:हफ्ते में दो बाद लगेगा शिविर,अधिकारियों को दिए समाधान के निर्देश

by Carbonmedia
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पंचकूला जिला प्रशासन ने जनता की शिकायतों के त्वरित समाधान के लिए नई पहल शुरू की है। हर सप्ताह सोमवार और वीरवार को सुबह 10 से 12 बजे तक समाधान शिविर का आयोजन किया जाएगा। उपायुक्त मोनिका गुप्ता ने आज (2 जून) को लघु सचिवालय सभागार में आयोजित शिविर में अधिकारियों को शिकायतों के प्राथमिकता आधारित निपटारे के निर्देश दिए। शिविर में बलटाना निवासी विनय धीमान की जमीन संबंधी शिकायत पर उपायुक्त ने डीसीपी पंचकूला को जांच के आदेश दिए। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी स्वयं इन शिविरों की निगरानी कर रहे हैं। इससे प्रशासनिक स्तर पर जवाबदेही और पारदर्शिता सुनिश्चित होगी। शिविर में इन समस्याओं का होगा समाधान शिविर में परिवार पहचान पत्र, प्रॉपर्टी आईडी, जमीन रजिस्ट्री, नक्शा मंजूरी से लेकर पेंशन और राशन कार्ड तक की समस्याओं का समाधान किया जाता है। साथ ही बिजली-पानी, स्वास्थ्य सेवाएं और अन्य नागरिक सुविधाओं से जुड़ी शिकायतों का मौके पर निपटारा होता है। उपायुक्त ने 21 लोगों की शिकायतें सुनीं आज के शिविर में उपायुक्त ने 21 लोगों की शिकायतें सुनीं। इस दौरान अतिरिक्त उपायुक्त निशा यादव, एसडीएम चंद्रकांत कटारिया और नगराधीश विश्वनाथ मौजूद रहे। हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, जिला विकास, पंचायत, शिक्षा, स्वास्थ्य, पुलिस समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

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