हिसार के हांसी के संयुक्त कार्यालय परिसर में सोमवार को समाधान शिविर का आयोजन किया गया। इसमें क्षेत्र के लोगों ने बड़ी संख्या में पहुंचकर अपनी-अपनी शिकायतें दर्ज करवाईं। शिविर में तहसीलदार दयाचंद ने जनता की समस्याओं को गंभीरता से सुना और मौके पर ही संबंधित विभागीय अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उमरा गांव से पहुंचे सूरजमल ने बताया कि “मेरी फसल, मेरा बुरा” योजना के तहत उनकी जमीन पर किसी अन्य व्यक्ति द्वारा बीमा करवा लिया गया है। इस पर तहसीलदार ने कृषि विभाग के एसडीओ को तुरंत जांच कर उचित समाधान करने के निर्देश दिए। गगनखेड़ी गांव से आए दिलबाग ने अपनी समस्या रखते हुए कहा कि वह पहले भी पटवारी और तहसीलदार से मिल चुके हैं, लेकिन उनकी जमीन का इंतकाल दर्ज नहीं हुआ। इस पर तहसीलदार ने राजस्व विभाग को मामले की गहन जांच कर निपटारा करने के आदेश दिए। इसी तरह पटवार गांव से मांगेराम भी अपनी शिकायत लेकर पहुंचे। शिविर में राशन कार्ड और फैमिली आईडी से जुड़ी कई शिकायतें भी दर्ज की गईं, जिन पर संबंधित विभागों ने त्वरित कार्रवाई शुरू की। शिविर में सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे और आमजन की शिकायतों का मौके पर ही समाधान करने का प्रयास किया गया। तहसीलदार दयाचंद ने कहा कि सरकार की मंशा है कि लोगों की समस्याओं का निवारण घर-घर नहीं, बल्कि इस प्रकार के शिविरों के माध्यम से सीधे किया जाए।
हांसी में किसान की जमीन पर दूसरे का बीमा:तहसीलदार को बताई समस्या; फसल इंश्योरेंस और जमीन इंतकाल के केस आए
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